BusinessIDBI Personal Loan Apply 2023

IDBI Personal Loan Apply बस 10 मिनट में मिलेगा 5 लाख का लोन, ऐसे करना होगा आवेदन

IDBI Personal Loan Apply : बस 10 मिनट में मिलेगा 5 लाख का लोन, ऐसे करना होगा आवेदन

IDBI Personal Loan Apply :आईडीबीआई बैंक लिमिटेड (आईडीबीआई बैंक या आईडीबीआई) भारतीय जीवन बीमा निगम और भारत सरकार के स्वामित्व में एक विकास वित्त संस्थान है। इसकी स्थापना 1964 में औद्योगिक विकास बैंक ऑफ इंडिया के रूप में हुई थी, जो एक विकास वित्त संस्थान है, जो औद्योगिक क्षेत्र को वित्तीय सेवाएं प्रदान करता है।

2005 में, संस्था को उसके वाणिज्यिक प्रभाग, आईडीबीआई बैंक के साथ विलय कर दिया गया, जिससे वर्तमान बैंकिंग इकाई बन गई और इसे “अन्य विकास वित्त संस्थान” श्रेणी के रूप में वर्गीकृत किया गया। बाद में मार्च 2019 में, भारत सरकार ने उच्च एनपीए और पूंजी पर्याप्तता के मुद्दों के कारण जीवन बीमा निगम को बैंक में पूंजी डालने के लिए कहा और एलआईसी को नियामक मानदंडों को पूरा करने के लिए बैंक का प्रबंधन करने के लिए भी कहा।

आईडीबीआई बैंक से 5 लाख का लोन लेने के लिए

👇🏻👇🏻👇🏻

यहां ऑनलाइन आवेदन करें

IDBI Personal Loan Apply :IDBI को RBI की त्वरित सुधारात्मक कार्रवाई के तहत रखा गया और 10 मार्च 2021 को IDBI PCA से बाहर आ गया। वर्तमान में आईडीबीआई बैंक में भारत सरकार की प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष शेयरधारिता लगभग 95% है, जिसे भारत सरकार (जीओआई) ने अपने संचार एफ.सं. 8/2/2019-बीओ-II दिनांक 17 दिसंबर, 2019 ने स्पष्ट किया है और केंद्र/राज्य सरकार के सभी विभागों को सरकारी कारोबार के आवंटन के लिए आईडीबीआई बैंक पर विचार करने का निर्देश दिया है। [5] कई राष्ट्रीय संस्थान आईडीबीआई में अपनी जड़ें पाते हैं जैसे सिडबी, एक्जिम, [6] नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया, सेबी, नेशनल सिक्योरिटीज डिपॉजिटरी लिमिटेड।

31 मार्च 2016 तक बैंक का समग्र बैलेंस शीट आकार ₹3.74 ट्रिलियन है। [7] 1 फरवरी 2020 तक इसके 3,683 एटीएम, 1,892 शाखाएं हैं, जिनमें दुबई में एक विदेशी शाखा, 58 ई-लाउंज और 1,407 केंद्र शामिल हैं। [8] सितंबर 2021 तक, जीवन बीमा निगम के पास 49.24% हिस्सेदारी है और भारत सरकार के पास 45.48% हिस्सेदारी है, जिसमें एलआईसी बैंक के प्रबंधन को नियंत्रित करती है।

Kissan Karj Mafi List सरकार ने माफ किया 409 किसानों का कर्ज, देखें लिस्ट

10 मिनट में लोन पास  (IDBI Bank Personal Loan 2023)

IDBI Personal Loan Apply :आईडीबीआई बैंक विभिन्न उद्देश्यों के लिए योग्य ग्राहकों को व्यक्तिगत ऋण प्रदान करता है, जैसे कि घर का नवीनीकरण, शादी का खर्च, चिकित्सा आपात स्थिति, यात्रा, शिक्षा आदि। ऋण की राशि रुपये से लेकर हो सकती है। 50,000 से रु. 12 से 60 महीने तक के लचीले पुनर्भुगतान विकल्पों के साथ 10,00,000।

2023 में आईडीबीआई बैंक के व्यक्तिगत ऋण की कुछ विशेषताएं यहां दी गई हैं:

  • competitive interest rates: आईडीबीआई बैंक 9.60% प्रति वर्ष से शुरू होने वाली प्रतिस्पर्धी ब्याज दरों पर व्यक्तिगत ऋण प्रदान करता है। (मार्च 2023 तक)। ब्याज दर ऋण राशि, पुनर्भुगतान अवधि, क्रेडिट स्कोर आदि जैसे कारकों के आधार पर भिन्न हो सकती है।
  • prompt delivery: सभी आवश्यक दस्तावेजों को जमा करने के अधीन, ऋण स्वीकृति के 48 घंटों के भीतर ऋण राशि आपके बैंक खाते में शीघ्रता से वितरित की जा सकती है।
  • minimum documents: आईडीबीआई बैंक को व्यक्तिगत ऋण प्रसंस्करण के लिए न्यूनतम दस्तावेज की आवश्यकता होती है, जैसे पहचान प्रमाण, पता प्रमाण, आय प्रमाण और रोजगार विवरण।
  • flexible repayment tenure: आईडीबीआई बैंक के व्यक्तिगत ऋणों के लिए चुकौती अवधि 12 से 60 महीने तक हो सकती है, जिससे आप अपनी चुकौती क्षमता के अनुरूप अवधि चुन सकते हैं।
  • Prepayment and foreclosure options: आईडीबीआई बैंक संवितरण के छह महीने के बाद बिना किसी पूर्व भुगतान शुल्क या पुरोबंध शुल्क के ऋण राशि के पूर्व भुगतान की अनुमति देता है।

हालांकि, आईडीबीआई बैंक से व्यक्तिगत ऋण प्राप्त करने के लिए, आपको न्यूनतम आयु, न्यूनतम आय और क्रेडिट स्कोर आवश्यकताओं जैसे पात्रता मानदंडों को पूरा करना होगा। व्यक्तिगत ऋण के लिए आवेदन करने से पहले आईडीबीआई बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर पात्रता मानदंड और अन्य नियमों और शर्तों की जांच करने की सिफारिश की जाती है

आईडीबीआई बैंक व्यक्तिगत ऋण पात्रता अगर आप इस बैंक से पर्सनल लोन लेना चाहते हैं उसके लिए निम्नलिखित प्रकार की योगिता का

IDBI Bank  :आईडीबीआई बैंक से व्यक्तिगत ऋण के लिए पात्र होने के लिए, आपको निम्नलिखित मानदंडों को पूरा करना होगा:

  • age: ऋण परिपक्वता के समय आपकी आयु कम से कम 22 वर्ष और 60 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।
  • employment status: आपको वेतनभोगी कर्मचारी, स्व-नियोजित पेशेवर या आय के नियमित स्रोत वाला व्यवसायी होना चाहिए।
  • Income: आपकी न्यूनतम शुद्ध मासिक आय रु. वेतनभोगी व्यक्तियों के लिए प्रति माह 25,000 और रु। स्व-नियोजित व्यक्तियों के लिए प्रति वर्ष 5 लाख।
  • credit score: आईडीबीआई बैंक से व्यक्तिगत ऋण के लिए पात्र होने के लिए आपके पास कम से कम 700 का अच्छा क्रेडिट स्कोर होना चाहिए।
  • residency: आपको भारत में रहने वाला एक भारतीय नागरिक होना चाहिए।
  • employment tenure: आपके पास वेतनभोगी व्यक्तियों के लिए न्यूनतम 1-2 वर्ष का कार्य अनुभव और स्व-नियोजित व्यक्तियों के लिए न्यूनतम 3 वर्ष का व्यवसाय निरंतरता होना चाहिए।

मात्र 24 घंटों में 6 लाख का तत्काल लोन..! मोबाइल से आज ही करें आवेदन |

कृपया ध्यान दें कि उपरोक्त पात्रता मानदंडों को पूरा करना ऋण स्वीकृति की गारंटी नहीं देता है। आपके ऋण आवेदन पर निर्णय लेते समय बैंक अन्य कारकों जैसे आपके क्रेडिट इतिहास, पुनर्भुगतान क्षमता और अन्य आंतरिक नीतियों पर भी विचार कर सकता है। व्यक्तिगत ऋण के लिए आवेदन करने से पहले आईडीबीआई बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर नवीनतम पात्रता मानदंड और अन्य नियमों और शर्तों की जांच करने की हमेशा अनुशंसा क

आईडीबीआई बैंक पर्सनल लोन लेने के लिए दस्तावेज (Documents to be submitted for IDBI Bank Personal Loan)

IDBI Personal Loan Apply 2023 :आईडीबीआई बैंक से व्यक्तिगत ऋण के लिए आवश्यक विशिष्ट दस्तावेज व्यक्ति के क्रेडिट इतिहास, आय और अन्य कारकों के आधार पर भिन्न हो सकते हैं। हालाँकि, यहाँ कुछ सामान्य दस्तावेज़ दिए गए हैं जिनकी आमतौर पर आईडीबीआई बैंक के व्यक्तिगत ऋण के लिए आवेदन करने के लिए आवश्यकता होती है:

  • identity proof: पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, मतदाता पहचान पत्र, आधार कार्ड, पैन कार्ड या सरकार द्वारा जारी कोई अन्य वैध आईडी प्रमाण।
  • address proof: मतदाता पहचान पत्र, पासपोर्ट, आधार कार्ड, राशन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, उपयोगिता बिल, या सरकार द्वारा जारी कोई अन्य वैध पता प्रमाण।
  • income proof: वेतन पर्ची, फॉर्म 16, पिछले छह महीनों का बैंक स्टेटमेंट, पिछले दो वर्षों का आयकर रिटर्न (आईटीआर), या कोई अन्य वैध आय प्रमाण।
  • employment proof: नियोक्ता से रोजगार प्रमाण पत्र या नियुक्ति पत्र।
  • bank details: पिछले 6 महीनों के लिए बैंक विवरण।
  • Photo: पासपोर्ट साइज फोटो।

IDBI Instant Loan :यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि दस्तावेजों की उपरोक्त सूची सांकेतिक है और ऋण राशि, अवधि और अन्य कारकों के आधार पर भिन्न हो सकती है। इसलिए, यह सलाह दी जाती है कि आईडीबीआई बैंक के व्यक्तिगत ऋण के लिए आवश्यक दस्तावेजों की एक व्यापक सूची प्राप्त करने के लिए बैंक से जांच करें या उनकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

आईडीबीआई बैंक पर्सनल लोन कैसे ले (IDBI Bank Personal Loan Kaise Le)

आईडीबीआई बैंक पर्सनल लोन लेने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें:

  • सबसे पहले, आईडीबीआई बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकार पर्सनल लोन सेक्शन में जाएं।
  • वहां पर आपको पर्सनल लोन के लिए अप्लाई करने का ऑप्शन मिल जाएगा। हमें विकल्प पर क्लिक करें।
  • अब आपको ऋण आवेदन फॉर्म भरना होगा। फॉर्म में अपना व्यक्तिगत, पेशेवर और वित्तीय विवरण सही तरीके से भरें।
  • ऋण आवेदन पत्र सबमिट करने से पहले, अपनी पात्रता जांच करें। आईडीबीआई बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर आपको
  • पर्सनल लोन पात्रता कैलकुलेटर मिल जाएगा।
  • ऋण आवेदन पत्र जमा करने के बाद, आपको बैंक से दस्तावेज जमा करने के लिए कहा जाएगा। आपकी एप्लिकेशन के साथ
  • आवश्यक दस्तावेज जमा करें।
  • आईडीबीआई बैंक आपके आवेदन और दस्तावेजों को सत्यापित करेगा। अगर सब कुछ सही है तो आपको लोन अप्रूवल मिल जाएगा।
  • ऋण स्वीकृति के बाद, आईडीबीआई बैंक आपको ऋण राशि ट्रांसफर कर देगा।

ऊपर दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके आप आईडीबीआई बैंक से पर्सनल लोन ले सकते हैं। इसके अलावा, अगर आपको किसी भी तरह की सहायता चाहिए तो आप आईडीबीआई बैंक कस्टमर केयर से संपर्क कर सकते हैं।

viraljbs.co.in

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button