Crop insurance list 2023Foods

इन सभी किसानों के बैंक खाते में प्रति हेक्टेयर 13000 रुपये की सब्सिडी जमा होना शुरू, तुरंत लिस्ट में देखे अपना नाम.

New List Crop Insurance : इन सभी किसानों के बैंक खाते में प्रति हेक्टेयर 13000 रुपये की सब्सिडी जमा होना शुरू, तुरंत लिस्ट में देखे अपना नाम.

New List Crop Insurance सरकार ने एक लाख रुपये की सब्सिडी देने की घोषणा की थी। हालांकि 29 मार्च से मुआवजा अनुदान किसानों के बैंक खातों में जमा होना शुरू हो गया है। राज्य के कुछ किसानों के बैंक खातों में मुआवजा सब्सिडी का पैसा जमा किया गया है। लेकिन अभी तक कई किसानों के बैंक खाते में सब्सिडी का पैसा नहीं आया है। हालांकि शेष सभी किसानों के बैंक खातों में मुआवजा अनुदान राशि जल्द ही सरकार द्वारा जमा करा दी जाएगी।

मुआवजा लाभार्थी सूची देखने के लिए

👇🏻👇🏻👇🏻

यहाँ क्लिक करें

Crop insurance list 2023

शासन द्वारा मुआवजा अनुदान की हितग्राहियों की सूची भी ऑनलाइन प्रकाशित की गई है। नीचे उन सूचियों को देखने के लिए लिंक है। आप उस लिंक पर क्लिक करके लाभार्थी सूची देख सकते हैं।

भारी बारिश, बाढ़ और चक्रवात जैसी प्राकृतिक आपदाओं के कारण कृषि फसलों को नुकसान होने की स्थिति में, किसानों को राज्य आपदा प्रतिक्रिया कोष से निर्धारित दर पर इनपुट सब्सिडी के रूप में सीजन में एक बार इनपुट सब्सिडी दी जाती है।साथ ही, अन्य स्वीकृत के लिए राज्य आपदा प्रतिक्रिया कोष के मामलों में निर्धारित दर पर सहायता भी प्रदान की जाती है।

इस बैंक द्वारा घर बैठे ले सकते है ₹500000 से 10लाख तक का पर्सनल लोन,यहाँ से करे ऑनलाइन आवेदन.

राज्य में जुलाई, 2022 में हुई भारी वर्षा एवं बाढ़ से जिन प्रभावित किसानों की फसलें विभिन्न जिलों में क्षतिग्रस्त हुई हैं, उन्हें निवेश अनुदान के रूप में सहायता प्रदान करने के संबंध में दिनांक 10.08.2022 को मंत्रिपरिषद की बैठक में लिये गये निर्णय के क्रम में अन्य क्षतियों हेतु सहायता, शासन का निर्णय, राजस्व एवं वन विभाग क्रमांक सी.एल.एस.-2022/प.सं.253/एम-3, द

जून से अक्टूबर, 2022 की अवधि में बाढ़ सरकार ने इस तरह की प्राकृतिक आपदाओंके कारण राज्य के विभिन्न जिलों में कृषि फसलों के नुकसान के लिए प्रभावित किसानों को निवेशअनुदान के रूप में निम्नानुसार सहायता प्रदान करने की मंजूरी दी है।

फसल बीमा जिलों की सूची (Crop Insurance District Yadi List)

बुलढाणा, यवतमाल, अमरावती, वाशिम और अकोला जिलों केकिसानों के लिए फसल बीमा को मंजूरी दी गई है। सरकार ने ऐसा फैसला लिया है।साथ ही बागवानों को 13500 रुपये फसल बीमा पिक बीमा योजना 2022 मिलने

वाली थी लेकिन अब किसानों को प्रति हेक्टेयर 27000हजार रुपये फसल बीमा मिलेगा। फसल बीमा का लाभ बढ़ा है।किसानों को पहले 18 हजार रुपये का पिक वीमा मिलना था।

कुसुम सोलर पंप योजना भुगतान विकल्प जल्द ही आ रहा है, लाभार्थियों की पात्र सूची जारी

अब किसानों को समान फसल बीमा 6 हजार रुपये प्रति हेक्टेयर की बढ़ी हुई दर से मिलेगा।फसल बीमा की राशि जल्द ही पांच जिलों के किसानों के खातों में फसल बीमा पर पहुंच जाएगी।फसल बीमा सूची 2022 के लिए 157 करोड़ रुपये की धनराशि भी स्वीकृत की गई है।और जल्द ही 36 हजार रुपये प्रति हेक्टेयर किसानों के खाते में आने लगेंगे।

viralgoshti.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button